[ad_1]

टेस्ला के पास निवेशकों के लिए 4 जुलाई की छुट्टी के बाद विश्लेषण करने के लिए बहुत कुछ है: प्रसव की निराशाजनक तिमाही, उत्पादन का एक रिकॉर्ड महीना और अब कई संयंत्रों में कई हफ्तों का डाउनटाइम। ब्लूमबर्ग ने पिछले महीने रिपोर्ट दी थी कि इलेक्ट्रिक कार निर्माता जुलाई के पहले दो हफ्तों के लिए शंघाई में मॉडल वाई असेंबली लाइन पर अधिकांश उत्पादन बंद कर देगा, इसके बाद 18 जुलाई से 20 दिनों के लिए मॉडल 3 लाइन का उत्पादन बंद कर देगा। इस मामले से परिचित लोगों ने कहा कि दोनों वाहनों के उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए कारखाने के उन्नयन के अगस्त की शुरुआत तक पूरा होने की उम्मीद है।

सोमवार को टेस्लामैग ने कहा कि बर्लिन के पास कार निर्माता का प्लांट 11 जुलाई से दो सप्ताह का ब्रेक लेगा। जर्मन साइट ने बताया टेस्ला इसका लक्ष्य अज्ञात स्रोत का हवाला देते हुए अगस्त से अपनी उत्पादन दर को दोगुना करना है। कंपनी ने पिछले महीने कम से कम एक सप्ताह में कारखाने में 1,000 मॉडल वाई का उत्पादन किया।

टेस्ला ने अपने 2 जुलाई के प्रोडक्शन और डिस्ट्रीब्यूशन स्टेटमेंट में इन प्लान्स का जिक्र नहीं किया। कार निर्माता ने एक उत्साहित लाइन की पेशकश की - उसने अपने इतिहास में किसी भी अन्य महीने की तुलना में जून में अधिक वाहन बनाए - तिमाही के लिए 254,695 डिलीवरी की घोषणा की, जो विश्लेषकों के अनुमान से कम है।

3 जुलाई के नोट में टेस्ला शेयरों पर खरीद रेटिंग रखने वाले जेफरीज के विश्लेषक फिलिप हौचोइस ने तिमाही "अपेक्षाकृत कमजोर" होने की उम्मीद की थी। उन्होंने सीईओ को लिखा एलोन मस्ककंपनी के नए संयंत्रों को "मनी फर्नेस" के रूप में संदर्भित करने वाली टिप्पणियों से पता चलता है कि महत्वपूर्ण परिचालन पूंजी व्यवधानों ने टेस्ला के मुक्त नकदी प्रवाह को प्रभावित किया हो सकता है।

मंगलवार को प्री-मार्केट ट्रेडिंग शुरू होने के बाद टेस्ला के शेयरों में 0.7 फीसदी की गिरावट आई।

पिछली तिमाही में टेस्ला के प्रदर्शन को सबसे बड़ा झटका कोविड के प्रकोप के जवाब में शंघाई में एक सप्ताह के लॉकडाउन से मिला है। कंपनी ने वहां अपने कारखाने को फिर से शुरू करने और इसे चालू रखने के लिए अथक प्रयास किया और आंशिक उत्पादन बनाए रखने के लिए हजारों श्रमिक साइट पर ही सो गए।

शंघाई टेस्ला का सबसे अधिक उत्पादक संयंत्र है, जबकि बर्लिन और ऑस्टिन, टेक्सास के पास इसके कारखाने अभी चल रहे हैं। मस्क ने 22 मार्च को एक उद्घाटन पार्टी की मेजबानी की और उसके बाद 7 अप्रैल को।

जबकि वे प्रफुल्लित करने वाली घटनाएँ थीं - मस्क ने जर्मनी में नृत्य किया और टेक्सास में काउबॉय हैट और शेड्स पहने - कुछ सप्ताह बाद सीईओ और भी उदास हो गए।

मस्क ने 31 मई को सिलिकॉन वैली टेस्ला के मालिकों से कहा, "बर्लिन और ऑस्टिन वर्तमान में अरबों डॉलर खो रहे हैं क्योंकि एक टन लागत है और शायद ही कोई उत्पाद है।" "यह बर्लिन और ऑस्टिन को सक्रिय करने और शंघाई को सैडल में वापस लाने के बारे में है। हमारी सबसे बड़ी चिंता है।"

जून को समाप्त तीन महीनों में टेस्ला के शेयरों में 38 प्रतिशत की गिरावट आई, जो कि शंघाई के बंद होने और नए संयंत्रों को विकसित करने के लिए संघर्ष के कारण रिकॉर्ड तिमाही गिरावट है। एसएंडपी 500 में 16 फीसदी की गिरावट आई है, जो 2020 की पहली तिमाही के बाद से बेंचमार्क यूएस स्टॉक इंडेक्स में सबसे बड़ी गिरावट है।

टेस्ला ने जुलाई 20th के लिए अपनी तिमाही आय रिपोर्ट निर्धारित की।

2022 ब्लूमबर्ग एल.पी.



[ad_2]
Source link