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Apple ने बुधवार को अपनी प्रमुख गोपनीयता सुविधाओं को बढ़ावा देने के लिए एक नया विज्ञापन अभियान शुरू किया और आखिरकार लोगों को प्रतियोगिता में iPhone चुनने के लिए राजी किया। थीम्ड 'डेटा नीलामी' जहां एक नीलामीकर्ता को उपयोगकर्ता डेटा बेचते हुए देखा जाता है, विज्ञापन इस तथ्य को उजागर करते हैं कि आजकल लोग विभिन्न चरणों में और ईमेल, संदेश और ब्राउज़र इतिहास सहित विभिन्न स्रोतों के माध्यम से अपना व्यक्तिगत डेटा खो रहे हैं। इसमें डेटा ट्रैकिंग को सुरक्षित रखने में मदद करने के लिए कुछ इनबिल्ट फीचर्स के रूप में Apple के ऐप ट्रैकिंग ट्रांसपेरेंसी और मेल प्राइवेसी प्रोटेक्शन की सुविधा है। हालांकि किए गए प्रसाद इतने निर्दोष नहीं हैं।

ऊपर डेढ़ मिनट का विज्ञापन नायक एली, जिसका डेटा नीलामी के लिए रखा गया है, उसका परिचय देता है। नीलामकर्ता एली के विभिन्न प्रकार के डेटा को बिक्री के लिए रखता है। इसमें उसका ईमेल, खरीद इतिहास, स्थान डेटा, संपर्क, ब्राउज़र इतिहास और टेक्स्ट संदेश शामिल हैं।

उपयोगकर्ता पैटर्न को समझने के लिए विज्ञापनदाता और विपणक विभिन्न संसाधनों से डेटा कैप्चर करते हैं। क्यूपर्टिनो कंपनी का दावा है कि वह अपने उत्पादों और सुविधाओं को इस तरह से डिजाइन करती है कि "यह कम से कम आपके डेटा को कोई भी एक्सेस कर सकता है"।

विज्ञापन, जो किसी से पीछे नहीं है अंतिम गोपनीयता अभियान पिछले साल रिलीज़ हुई, दिखाती है कि एली एक बार चालू हो गई थी ऐप ट्रैकिंग पारदर्शिता ऐप्स को बताना कि वे विज्ञापनदाताओं या डेटा ब्रोकरों के साथ साझा करने की गतिविधि को ट्रैक न करें। विशेषता थी उपयोगकर्ताओं के लिए लाया गया पिछले साल अप्रैल में - कुछ समय बाद कार्यान्वयन चिंताओं के कारण देरी.

यद्यपि सेब उस ने कहा, यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को यह चुनने की अनुमति देती है कि क्या कोई ऐप अन्य ऐप और वेबसाइटों पर विज्ञापन के लिए उनकी गतिविधियों को ट्रैक कर सकता है और डेटा ब्रोकरों के साथ नमूने साझा कर सकता है, जो हाल ही में अप्रभावी पाया गया है और अभी भी ऐसा कर सकता है। कथित तौर पर अनुमति प्राप्त डेवलपर्स उपयोगकर्ताओं को ट्रैक करने के लिए।

विज्ञापन में एक मेल गोपनीयता सुरक्षा सुविधा भी शामिल है जो प्राप्तकर्ता को ईमेल भेजने पर आपके आईपी पते और अन्य डेटा जैसी जानकारी की रक्षा करने का दावा करती है। यह प्रीलोडेड मेल ऐप के साथ काम करता है जो आईफोन, आईपैड और मैक डिवाइस पर उपलब्ध है।

ऐप्पल के पास सफारी में भी विशेषताएं हैं, जिसमें इंटेलिजेंट ट्रैकिंग प्रिवेंशन और लोकेशन सर्विसेज प्राइवेसी कंट्रोल शामिल हैं, जिन्हें हाल ही में आईफोन उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता बढ़ाने के लिए पेश किया गया था। विज्ञापन का उद्देश्य इस प्रस्ताव पर जोर देना है - अंततः लोगों को आईफोन खरीदने के लिए राजी करना।

हाल के गोपनीयता अपडेट ने न केवल Apple को पहले से ही मदद की है अपने iPhone बाजार का विस्तार करें लेकिन अपना विज्ञापन व्यवसाय बढ़ाएं आईफोन यूजर्स को अपने विज्ञापन देने के लिए कंपनी में नए क्लाइंट आ रहे हैं।

फिर भी, गूगल है क्रमशः Apple के पिछले कुछ महीने और कुछ इसी तरह के बदलावों को लागू करना सेवा एंड्रॉयड के खिलाफ मजबूत प्रतिद्वंद्वी बनाने के लिए आईओएस - गोपनीयता की दृष्टि से। माउंटेन व्यू, कैलिफ़ोर्निया में मुख्यालय वाली कंपनी ने इस सप्ताह की शुरुआत में एक अभियान जारी किया था। 'एंड्रॉइड द्वारा संरक्षित' ऐप्पल से निपटने के लिए दुनिया के सबसे बड़े मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम में अपने मूल गोपनीयता-केंद्रित परिवर्तनों को उजागर करने के लिए।

IOS और Android दोनों पर उपलब्ध गोपनीयता सुधार उपयोगकर्ताओं के लिए अपने डिवाइस पर ट्रैकिंग को प्रतिबंधित करना आसान बना रहे हैं। हालांकि, विज्ञापनदाता, डेटा ब्रोकर और विपणक सिस्टम-स्तरीय प्रतिबंधों को तोड़ने के लिए नए तरीकों की तलाश कर रहे हैं और कुछ हद तक, अपने विज्ञापन व्यवसाय को बनाए रखने के लिए उपयोगकर्ताओं को ट्रैक करना जारी रखते हैं। हालाँकि, गोपनीयता की बाधाएँ हैं। परिणाम एक महंगा बोझ है इसके साथ कंपनियों के लिए मेटा और चटकाना जनता को टारगेट करने के लिए एक्टिविटी ट्रैकिंग का इस्तेमाल कौन करता था क्योंकि आजकल ऐसा करना उनके लिए मुश्किल है।

उस ने कहा, Apple का नया विज्ञापन अभियान कुल 24 देशों में शुरू किया गया है और व्यापक दर्शकों तक पहुंचने के लिए चयनित बाजारों में अंग्रेजी के अलावा अन्य भाषाओं में इसका अनुवाद किया जाएगा। कंपनी प्रत्येक देश में नए होर्डिंग भी लगाएगी जहां अपने संभावित ग्राहकों तक बेहतर ढंग से पहुंचने के लिए विज्ञापन जारी है।



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